बड़ी दिलचस्‍प है भुवनेश्‍वर कुमार की लव स्‍टोरी

खेल जगत

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने नवंबर 2017 में नुपुर से शादी की। नुपुर पेशे से इंजीनियर हैं और नोएडा में काम करती हैं। मेरठ के गंगानगर में रहने वाली नुपुर यूं तो भुवनेश्वर कुमार की पड़ोसी हैं मगर उनकी शुरुआती शिक्षा देहरादून में हुई। इसके बाद नुपुर ने मेरठ से 12वीं तथा नोएडा से बीटेक की पढ़ाई पूरी की। दोनों के पिता पुलिस में दरोगा पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। बचपन से एक-दूसरे को जानते थे लेकिन भुवी की इतनी भी हिम्मत ना हो पा रही थी कि नुपुर के पिता को ये सब बता सकें।

भुवनेश्वर बताते हैं कि, “हम एक-दूजे को 12-13 सालों से जानते थे। कभी सोचा नहीं कि यह सही समय था लेकिन हमारे माता-पिता सहमत हुए के बाद, तो हमने भी शादी करने का फैसला किया। पहले 3-4 साल हमारे माता-पिता को हमारे बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मैंने कुछ नहीं कहा था। उन्हें वास्तव में इस बारे में किसी और से पता चला। यह अच्छा है कि उन्हें पता चला है। मुझे खुद बताने की हिम्मत नहीं थी।”

मई 2017 में भुवनेश्वर कुमार ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की थी। इस पिक में उनके सामने कौन लड़की थी ये स्पष्ट नहीं हुआ लेकिन फैंस ने कयास लगाने शुरू कर दिए। भुवनेश्वर ने भी फोटो कैप्शन में लिखा – ‘डिनर डेट। पूरी पिक जल्दी ही पोस्ट करूंगा।’ इसके बाद भुवी ने सस्पेंस खत्म करते हुए खुद के साथ नुपुर की वो पूरी पिक भी अपलोड की थी, जिसके बाद इस कपल को लेकर चर्चा शुरू हो गई।

प्रातिक्रिया दे