रोमांचक टेस्ट में हार से कप्तान कोहली निराश, कहा- खेल में सुधार करने की जरूरत है

खेल जगत

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली 31 रनों से हार के बाद कहा है कि टीम को अपने खेल में सुधार करने और अपनी रणनीति को सही तरीके से लागू करने की जरूरत है। इंग्लैंड ने अपने 1000वें टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भारत को मात देकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

मेजबान टीम ने भारत को 194 रनों का लक्ष्य दिया था। मेहमान टीम 54.2 ओवरों में सिर्फ 162 रनों पर ढेर होकर मैच गंवा बैठी। इस मैच में कोहली के अलावा कोई और भारतीय बल्लेबाज रन नहीं कर सका। कोहली ने पहली पारी में 225 गेंदों में 22 चौके और एक छक्के की मदद से 149 रनों की पारी खेली थी और दूसरी पारी में भी 93 गेंदों में 51 रन बनाए थे। हालांकि किसी और से समर्थन न मिलने के कारण उनका प्रयास व्यर्थ चला गया।

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा, “हमारे शॉट्स का चयन बेहतर हो सकता था। हमें बल्लेबाजी में अपनी रणनीति को सही तरीके से लागू करना होगा। इंग्लैंड ने हालांकि दमदार वापसी की। हमें इस मैच से सकारात्मक चीजें सीखकर आगे जाने की जरूरत है। हमने जिस तरह से इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत की उससे हम खुश हैं। पहली पारी में निचले क्रम से सीखने की जरूरत है। ईशांत शर्मा और उमेश यादव विकेट पर टिके रहे थे। ईशांत ने प्रतिबद्धता दिखाई वहीं उमेश हार्दिक के साथ खड़े रहे। इस मैच में कुछ भी छुपाने लायक नहीं है। हमें सकारात्मक रहने की जरूरत है।”

 

प्रातिक्रिया दे