वरुण गांधी का बयान, ‘वंशवाद के चलते आम आदमी के लिए बंद हो रहे हैं अवसर के दरवाजे’

लोकप्रिय खबर

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और गांधी परिवार के सदस्य वरुण गांधी ने परोक्ष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने वंशवाद की राजनीति पर हमला किया है। वरुण गांधी ने दुख जताया कि राजनीति समेत महत्वपूर्ण क्षेत्रों में वंशवाद के चलते आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘हम राजनीति में ज्यादा लोगों के लिए कैसे दरवाजे खोल सकते हैं? हर कोई जानता है कि राजनीति में वंशवाद चल रहा है। हर राज्य, जिले और देश में कुछ परिवार हैं जो महत्वपूर्ण हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन सत्य है।’ उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि कोई भी महत्वपूर्ण क्षेत्र वंशवाद से वंचित नहीं है। गांधी ने कहा कि अगर हम फिल्म इंडस्ट्री, खेल जगत, राजनीति और उद्योग की तरफ देखें तो लगभग सभी के दरवाजे आम आदमी के लिए बंद हो गए हैं।

वरुण फेडरेशन ऑफ कर्नाटक चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की तरफ से आयोजित ‘भारत के भविष्य का रास्ता : अवसर और चुनौतियां’ विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने दुख जताया कि कोई भी महत्वपूर्ण क्षेत्र इस घटना से वंचित नहीं है।

वरुण ने कहा, ‘आप एक प्रतिभाशाली युवक हैं जो छोटे से शहर में रहता है। आपके पास काफी ज्ञान, साहस और क्षमता है पर आप क्या करोगे? कई बार यह बेकार चला जाता है।’ उन्होंने कहा कि इससे मुझे तकलीफ होती है। इस दौरान उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि अगर वह राजनीतिक परिवार से नहीं होते तो राजनीति में शायद नहीं होते।

प्रातिक्रिया दे