यह क्या बोल गए सचिन पायलट? कहा- राजस्थान से कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा

0
10

राजस्थान में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में वह कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने जैसी बात कहते नजर आ रहे हैं। दरअसल अजमेर, अलवर और मांडलगढ़ में 29 जवनरी को होने वाले उपचुनाव से पहले सूबे में सत्तापक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेता जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष अजमेर लोकसभा सीट पर पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। तब मीडिया द्वारा पहुंचे गए एक सवाल में वह गलती कर बैठे। उन्होंने कहा, ‘इन चुनाव से यहां की जनता पूरे में देश को संदेश देगी कि कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा। तीन सीटों पर भारी बहुमत से हम जीतने वाले हैं।’ हालांकि कांग्रेस नेता भाजपा का सूपड़ा साफ होगा, कहने वाले थे। लेकिन सचिन पायलट की इस गलती पर सोशल मीडिया यूजर्स मजकर मजे ले रहे हैं।

फेसबुक यूजर प्रतीक देवासी नोहरा ने भी वीडियो फेसबुक पर शेयर कर लिखा है, ‘कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट खुद कह रहे हैं कि पूरे देश में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा। इसलिए हम उनकी बात पर पूरा भरोसा करते हैं।’ गौरतलब है कि कुछ यूजर्स ने कांग्रेस नेता के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करने वाला बताया है। पारस देवासी लिखते हैं, ‘वीडियो में छेड़छाड़।’ मनीष राजपुरोहित लिखते हैं, ‘जो दिल में था वो बोल दिया।’
राजस्थान में उपचुनाव को लेकर राजनीति के साथ ही चुनाव प्रचार का दौर पूरे शबाब पर है। यहां भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जमकर चुनाव प्रचार कर रही हैं।